अगर आप लगाते हैं इस तरह से आईलाइनर, तो हो जाएं सावधान, जा सकती हैं आंखों की रोशनी

0
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

खूबसूरत दिखना कौन नहीं चाहता। हर महिला चाहती है कि वो सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखें। आजकल मार्कट में फैशन को लेकर महिलाओं में अच्छा खासा क्रेज देखने को मिलता है। चाहे उनके कपड़े हो या फिर उनका मैकअप, हर दिन एक नया ट्रेंड आप फैशन में देख सकते हैं। लेकिन कईं बार यही फैशन हमारी जान तक ले सकता है। अब हम ऐसा क्यों कह रहे हैं, आइए आपको बताते हैं।

आजकल हर महिला अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए आईलाइनर का इस्तेमाल करती हैं, इसे लगाने से आपकी आंखों की सुंदरता कई गुना बढ़ जाती हैं। आईलाइनर की मदद से महिलाएं ना सिर्फ अपनी आंखें ही खूबसूरत बनाती है, बल्कि इससे उनके चेहरे की भी खूबसूरती बढ़ती है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि आपकी आंखों को खूबसूरत बनाने वाला ये आईलाइनर कईं बार आपकी आंखों को भी नुकसान पहुंचा सकता है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि अगर आप आईलाइनर को गलत तरीके से लगाते है तो आपकी आंखों की रोशनी भी जा सकती हैं। आपकों बता दें कि आईलाइनर लगाने का भी सही तरीका होता हैं, गलत ढंग से लगाने का असर आपके मेकअप के साथ आपकी आंखों पर भी पड़ता हैं।

आपको बता दे कि अगर लैश लाइन की रेखा के अंदर आईलाइनर को लगाने से नजर धुंधली हो सकती हैं । इसके साथ ही शोध के मुताबिक चेतावनी दी गई कि आंखो पर लगाने वाला आईलाइनर आंखों की रोशनी के लिए घातक साबित हो सकता हैं। एक रिसर्च में बताया गया कि आईलाइनर लगाते वक्त इसके कण हमारीआंखो में चले जाते हैं।

आपको बता दे कि आईलाइनर आंखों की लैशिस के अंदर लगाया जाता है तो वो ज्यादा जल्दी आंखों की झिल्ली पर पहुंचता हैं। जिससे आंखों पर असर पड़ता हैं और कईं बार इससे हमारी आंखों की रोशनी भी जा सकती हैं।
इसलिए हमें कोशिश करनी चाहिए कि हम आईलाइनर आंखों की लैशिस के बाहर लगाएं ताकि हमारी आंखे सुंदर और सुरक्षित बनी रहें।

आंखो के मेकअप को आकर्षित बनाने के लिए आप लाईनर को मोटा लगा सकती हैं, ऐसा करने से आपको आईलाइनर अंदर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

आंखों को मनमोहक बनाने के लिए आप अलग-अलग आईलाइनर कलर लगा सकती हैं। लेकिन ध्यान रहें कि आईलाइनर को हमेशा आंखों के बाहर ही लगाएं, ना कि आँखों के अंदर।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.
Share.

About Author

Comments are closed.