ममता बनर्जी अब ‘मोदी हटाओ,देश बचाओ’ नारे के साथ उतरेंगी सड़क पर

0
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

कोलकाता। देशभर मे नोटबंदी से नाराज़ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने गुरुवार को प्रेस से कहा कि उनकी अगली रणनीति के तहत तृणमूल कांग्रेस 1 जनवरी से ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ नारे के साथ सड़कों पर जनता के साथ उतरेगी। साथ ही ममता ने ये भी कहा कि यह एक मात्र नारा है। हम लोग आम जनता के साथ एक जनवरी से राज्य भर में इस नारे के साथ सड़कों पर उतरेंगे।

 

साथ मे ममता ने ये भी कहा कि देश ऐसे व्यक्ति के हाथों में बिल्कुल सुरक्षित नहीं है, जिसने सांप्रदायिक दंगों के साथ ही अपनी राजनीति की शुरुआत की। जाहिर है की ममता बेनर्जी अप्रत्यक्ष रूप से 2002 के गुजरात दंगों के बारे में बोल रही थीं। उस समय मोदी जी गुजरात के मुख्यमंत्री थे और तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने उनसे कहा था कि आपने राजधर्म नहीं निभाया।

mamta banerjee-news

(Image Source: india.com)

तृणमूल कॉंग्रेस पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के बाद प्रेस कर्मियों से बातचीत में उन्होंने 500 और 1000 के नोटों के बंद होने के कारण रोज़गार गंवाने वाले लोगों की सूची राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भेजने की घोषणा की। साथ ही मे उन्होंने ये भी कहा कि भारत में 92 प्रतिशत ग्रामीणों के पास कोई बैंक नहीं और इस से आम जनता परेशन हे और केंद्र सरकार देश को नकदी विहीन करने के बाद चेहरा विहीन हो गई है।

 

अपने तीखे तेवर दिखाते हुए ममता बेनर्जी ने ये भी कहा की सरकार ने नकदी विहीन अर्थव्यवस्था के लिए बाध्य कर दिया। विभिन्न क्षेत्रों में मेहनत मज़दूरी करने वाले बहुत सारे लोग अपने घर लौट गए। नोटबंदी के बाद करीब 10 करोड़ लोग नौकरी गंवा चुके हैं। ममता ने कहा कि हम नोटबंदी से नौकरी गंवाने वाले लोगों की सूची तैयार कर रहे हैं। यह सूची राष्ट्रपति को भेजेंगे।

 

प्रधानमंत्री मोदी जी का नाम लिए बगैर ममता बेनर्जी ने कहा कि अली बाबा और उनके चार सहयोगी बेधड़क सभी फैसले ले रहे हैं। ममता के अनुसार अली बाबा और उनके चार सहयोगी ही देश की आम जनता, अपनी पार्टी और सरकार को नुकसान पहुंचा रहे हैं। साथ ही ये ब्यान भी दिया की भगवान ही जानता है, देशहित के नाम पर क्या-क्या फैसले लिए गये हैं|

 

 

Tags: mamta banerjee, demonetization

News Source: http://hindi.news18.com/news/nation/mamta-announces-to-start-campaign-against-modi-536648.html

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.
Share.

About Author

Leave A Reply