जानेमाने फिल्म अभिनेता ओम पुरी का 66 साल की उम्र मे निधन

0
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

फिल्म जगत के जानेमाने अभिनेता ओम पुरी का आज निधन हो गया है। जानकारी के अनुसार ओम पुरी का निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ है। पंजाब के अंबाला में जन्मे ओम पुरी 66 साल के थे।

 

अपने फिल्मी करियर मे ओम पुरी की उपलब्धियाँ बुलंदियो पर थी और वह उन चंद दिग्गज कलाकारों में से एक थे जिन्होंने समानान्तर सिनेमा से लेकर कमर्शल सिनेमा तक में बेशुमार कामयाबी हासिल की। उनकी मौत की अचानक खबर सुनकर उनके फैंस सकते में हैं।

अभिनेता ओम पुरी-Ompuri dies

(Image Source: Metro)

ओमपुरी के जीवन से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण अंश:

 

  • ओम पुरी उन चंद कलाकारो मे से थे जिन्होने हॉलीवुड में भी काम किया।

 

  • ओम पुरी ने 1993 में नंदिता पुरी के साथ शादी की थी। हालाँकि बाद मे उनका तलाक 2013 में हो गया था। ओमपुरी का इशान नाम का एक बेटा भी था।

 

  • ओम पुरी ने ना सिर्फ़ बॉलीवुड बल्कि ब्रिटेन और अमेरिका की भी कुछ प्रसिध फिल्मों में काम किया। नसीरुद्दीन शाह और ओम पुरी एक साथ फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टिट्यूट पुणे में पढ़ाई कर चुके हैं।

 

  • पुरानी फ़िल्मो के जाने माने एक्टर रजा मुराद ने भी अभिनेता ओम पुरी की मौत पर दुख जताया है। साथ ही मे उन्होंने यह भी कहा कि ओम पुरी ने हाल के कुछ सालो मे बहुत ज्यादा शराब पीनी शुरू कर दी, जिसकी वजह से उनकी सेहत लगातार खराब होती चली गई। मुराद के मुताबिक, बेहद आम शक्ल सूरत होने के बावजूद ओम पुरी ने अपनी एक्टिंग और मेहनत के दम पर फिल्म जगत मे अपना लोहा मनवाया।

 

News Source: http://hindi.news24online.com/om-puri-dies-heart-attack-42/

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.
Share.

About Author

Leave A Reply