अपने सांसद रवींद्र गायकवाड़ के बचाव में उतरी शिवसेना, कहा संसद के दोनों सदनों में लाएगी विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव

0
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मुंबई: हाल ही मे एयर इंडिया स्टाफ के साथ मारपीट से सुर्ख़ियों मे आए शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड के समर्थन में उतरने का मन बना रही है शिवसेना. साथ ही साथ शिवसेना ने यह भी कहा की सांसद रविंद्र गायकवाड को फ्लाईट मुहैया करने से मना करने वाली सभी एयरलाईंसों के खिलाफ शिवसेना लोकसभा में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाएगी.

यही नही, शिवसेना ने महाराष्ट्र के ओस्मानाबाद में बंद का भी ऐलान किया है जिसके बाद वहां काफी दुकानो पर ताला लटका हुआ देखा जा रहा है. हाल ही मे एयर इंडिया स्टाफ के साथ सरेआम मारपीट करने वाले शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड को कई बड़ी एयरलाईंस ने सफर की इजाजत देने से इंकार कर दिया था जिसके बाद ही सांसद रवींद्र गायकवाड को दिल्ली से महाराष्ट्र तक का सफ़र ट्रेन के जरिये करना पड़ा.
रविंद्र गायकवाड

(Image Source: thepostread.com)

एयर इंडिया के स्टाफ की शिवसेना सांसद ने चप्पल से की थी पिटाई

शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने गुरुवार को एयर इंडिया के प्लेन में एक 60 साल के स्टाफ से बतमीज़ी करते हुए चप्पल से मारा था जिसके विरोध मे एयर इंडिया सहित तमाम बड़ी विमान कंपनियों ने उनके सफर पर बैन लगा दिया था.

एयर इंडिया के अधिकारी माफी मांगे अन्यथा दायर करूंगा मानहानि का मामला: रवींद्र गायकवाड़

साथ ही शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड ने कड़े शब्दो मे कहा कि यदि एयर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक और उसके कर्मचारी आर सुकुमार उन्हें बदनाम करने के लिए माफी नहीं मांगते हैं तो वह उनके विरुध मानहानि का मामला दर्ज करायेंगे. इसके साथ ही रवींद्र गायकवाड़ ने यह भी कहा कि वह उन्हें बदनाम करने को लेकर एयर इंडिया के मुख्य अधिकारियों के खिलाफ अपने लोकसभा क्षेत्र उस्मानाबाद की अदालत में अगले हफ्ते मामला दायर कराएंगे. फिलहाल उन्होंने अपने साथ कथित रूप से बदसलूकी करने को लेकर इस एयरलाइन के अधिकारियों के खिलाफ हवाई अड्डा थाने में भी शिकायत दर्ज करायी है.

कानून मे इसकी इजाजत नहीं है: सरकार

इस विवाद के बाद घरेलू एयरलाइन कंपनियों द्वारा शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ के अपने विमानों में सफर करने पर रोक लगाने के बीच सरकार ने ब्यान दिया है कि कानून ऐसा कोई कदम उठाने की इजाज़त नहीं देता है जिसके तहत ऐसी कोई रोक किसी व्यक्ति पर लगायी जा सके.

कानून राज्य मंत्री पी पी चौधरी के मुताबिक, यदि कोई व्यक्ति अपराध करता है तो उसे सजा दी जा सकती है लेकिन क़ानून मे एसा कोई प्रावधान नही की उसे विमान में सफर करने से रोका जा सके.

 

News Source: http://zeenews.india.com/hindi/india/shiv-sena-bring-privilege-motion-over-issue-of-mp-ravindra-gaikwad-being-put-in-no-fly-list-of-all-airlines-sources/322313

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.
Share.

About Author

Leave A Reply