भारतीय सेना की 13 साल में LoC पर सबसे बड़ी कार्रवाई, शहीदो की मौत का लिया बदला

0
124
indian army attack

पाकिस्तान का नियंत्रण रेखा पर उकसाने वाली हरकते करना कोई आम बात नही हे, पर पिछले कुछ दिन से पाकिस्तान लगातार उकसाने वाली हरकत को अंजाम रहा है. हालाँकि भारतीय सेना के जवान पाकिस्तान की हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. जम्मू कश्मीर में पुंछ जिले के बालाकोट इलाके के अलावा कृष्णा घाटी, बीमबेर और नौशेरा सेक्टरों में बुधवार सुबह 9 बजे से सीमापार से फायरिंग जारी है. पाकिस्तान की तरफ से एलओसी पर मोर्टार शेल दागे गये हैं और लगातार फायरिंग की जा रही है. भारतीय सेना भी पाकिस्तान की हरकत के जवाब मे मोर्टार और भारी हथियारों का इस्तेमाल कर रही है.

Indian army

2003 के बाद भारतीय सेना की सबसे बड़ी कार्रवाई

सूत्रो के मुताबिक, भारतीय सेना ने भी यहां से भारी गोलीबारी शुरू कर दी है. सूत्रो कि माने तो 2003 के बाद से भारतीय सेना के जवानो की तरफ से ये सबसे बड़ा हमला है. भारतीय सैनिक पाकिस्तान की उन लगभग सभी पोस्ट को निशाना बना कर गोलीबारी कर रहे हैं, जहां से सरहद पार से आतंकियों को घुसपैठ कराने में मदद की जाती है. भारत की इस जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है.

पाकिस्तानी मीडिया की खबरो के अनुसार भारत की जवाबी कार्रवाई में पीओके में लगभग 10 लोग मारे गए हैं हालांकि, पाकिस्तानी सेना ने अभी तक 4 लोगों के मारे जाने और 7 अन्ये लोगों के घायल होने की पुष्टी की है.

 

बीएसएफ के दो जवान भी जख्मी

सरहद पार पाकिस्तान की ओर से जारी लगातार फायरिंग मे जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में बुधवार को बीएसएफ के दो जवान जख्मी हो गए हैं.

 

गुरेज सेक्टर में भी फायरिंग

पाकिस्तान की ओर से एलओसी पर गुरेज सेक्टर में भी बुधवार को भारी गोलीबारी की गई. पिछले छह साल में पहली बार पाकिस्तान की ओर से इस सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन हुआ है. यही नही, गुरेज के दावर इलाके में भी पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे गए और भारी हथियारों से गोलीबारी की गई. इस घटना से आसपास के इलाक़ो के लोगो मे दहशत का माहोल है.

 

माछिल में 3 जवान हुए थे शहीद

जम्मू-कश्मीर के माछिल सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से फाइरिंग में मंगलवार को तीन भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे. यही नही, पाकिस्तान ने सारी हदें पार करते हुए एक जवान के शव के साथ बर्बरता भी की थी. पाकिस्तान की इस हरकत पर सेना ने कहा था कि वो इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब देगी.

 

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बौखला गया है पाकिस्तान

असल मे इससे पहले बीते महीने मे भी पाकिस्तान की तरफ से कई बार जम्मू कश्मीर में सीमा पार से गोलीबारी की गई है जिसका जवाब भारतीय सेना ने सितंबर में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकी ठिकानों को नेस्तानाबूत कर दिया था. उसके बाद से ही पाकिस्तान बुरी तरह बौखलाया हुआ है और तभी से एलओसी पर गोलीबारी जारी है.

 

News Source: http://aajtak.intoday.in/story/jk-indian-army-starts-massive-fire-assault-as-pak-again-violated-ceasefire-1-898340.html

Image Source: (india.com, getty image)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.