लखनऊ मे ATS की संदिग्ध आतंकी से मुठभेड़ जारी, उज्जैन ट्रेन ब्लास्ट से जुड़े हो सकते हैं तार

0
237
lucknow attack ATS

उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर आ रही है, वहाँ पुलिस वालो की एक संदिग्ध आतंकी से मुठभेड़ जारी है। सूत्रो के मुताबिक संदिग्ध आतंकी को यूपी ATS ने एक घर में चारो और से घेर लिया है। आतंकी से यह मुठभेड़ लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में चल रही है। यह मुठभेड़ कुछ घंटो से लगातार जारी है। दलजीत चौधरी, जो की एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस हैं ने कहा, ‘यूपी ATS ने दोपहर को यह ऑपरेशन लॉन्च किया है। साथ ही मे उन्होने कहा की संदिग्ध आतंकी हाजी कॉलेनी के ठाकुर गंज इलाके में छिपा हुआ है। उसने ATS की टीम पर हमला भी किया था जिसके बाद फोर्स ने जवाबी हमला किया। हम लोग उस आतंकी को पकड़ने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।’ चौधरी ने आगे कहा कि उनके मुताबिक संदिग्ध आतंकी लखनऊ का ही रहने वाला लग रहा है। उसके पास हथियार भी बताए जा रहे हैं। चौधरी ने अपने ब्यान मे कहा कि वह उसको जिंदा पकड़कर पूछताछ करना चाहते हैं। चौधरी ने यह भी बताया कि ऑपरेशन खत्म होने में कुछ घंटे और लगेंगे।

lucknow attack ATS

(Source: jansatta.com)

इस पूरे घटनाक्रम पर ATS के आईजी ने कहा, हमारी टीम को उस आतंकी को जिंदा पकड़ने का ऑर्डर मिला है, उसको बाहर लाने के लिए मिर्ची बम का इस्तेमाल भी किया जाएगा। वह रुक-रुककर लगातार गोलियां चला रहा है। जब हम लोगों ने दरवाजा खटकाया तो उसने कमरे को लॉक कर लिया। अभी तक के ऑपरेशन मे बीस से ज्यादा गोलियां चलाई जा चुकी हैं।’

 

दो को कानपुर से गिरफ्तार किया गया:

साथ ही मे चौधरी ने यह भी बताया कि दो लोग कानपुर से पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं|

इस मामले पर एडीजी दलजीत चौधरी ने यह भी कहा की, ‘हम लोगों को उम्मीद है कि एक ही शख्स छिपा हुआ है। इस पूरे मामले के बारे में जानकारी राज्य के बाहर से आई थी।’

ठाकुरगंज पुराने लखनऊ का जानामाना इलाका है और चौक, नक्खास जैसे भीड़भाड़ वाले बाजारी क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। यहाँ की संकरी गलियों की वजह से संदिग्धों को पकड़ने में ख़ासी परेशानी आ रही है।

 

मध्यप्रदेश में हुए ट्रेन ब्लास्ट से जुड़े हो सकते हैं तार:

अभी हाल ही मे भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में मंगलवार की सुबह विस्फोट हुआ था। उस धमाके में करीब छह लोग बूटी तरह जख्मी हो गए थे। हालाँकि बताया गया था कि किसी मोबाइल में हुए धमाके से हादसा हुआ था।

हालांकि, इस पूरे घटनाक्रम पर मध्यप्रदेश के एक मंत्री ने कहा था कि विस्फोट के बाद ट्रेन से बारूद की सी गंध आ रही थी। उस हमले को अब आतंकी हमला मान लिया गया है। साथ ही तीन लोगों को MP के पीपरिया से गिरफ्तार भी किया गया है। बताया गया हे कि वह धमाका आईईडी की मदद से किया गया था। यह बात एमपी के आईजी मारकंड देवासकर ने बताई।

 

कल होनी है आखरी चरण की वोटिंग:

यह घटना यूपी में कल विधानसभा चुनाव के लिए आखरी चरण का मतदान होने से ठीक पहले हुई है। हालांकि, लखनऊ में सभी चरण की वोटिंग पहले ही हो चुकी है।

News Source: http://www.jansatta.com/rajya/uttar-pradesh/lucknow/up-police-ats-involved-in-operation-against-suspected-terrorist-in-thakurganj-lucknow/270152/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.