जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षा बालो के बीच मुठभेड़ जारी, जवान और पुलिसकर्मी घायल

0
113
जम्मू-कश्मीर-jammu-kashmir-encounter-news

श्रीनगर: हाल ही मे जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ अभी भी जारी है. आतंकवादियों के साथ इस मुठभेड़ में एक जवान और पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिसबल (सीआरपीएफ) और राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) सहित मौजूदा सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में आतंकवादियों के होने की सूचना के बाद मोर्चा संभालते हुए बादीगाम गांव को चारों ओर से घेर लिया है. पुलिस सूत्रों से आ रही खबर के मुताबिक, खुद को चारों ओर से घिरता देख आतंकवादियों ने अचानक से गोलीबारी शुरू कर दी थी. राष्ट्रीय राइफल्स के घायल जवान और हवलदार को अस्पताल भर्ती कराया गया है.

प्रशासन ने भी मुस्तैदी दिखाते हुए सुरक्षा के मद्देनजर दक्षिण कश्मीर में सभी मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं तत्काल प्रभाव से रोक दी हैं. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शोपियां के जैनापुरा इलाके में बडीगाम गांव में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में सुरक्षा बलो सूचना मिली थी. इस सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने आज सुबह से ही इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया. साथ ही अधिकारी ने यह भी कहा की, ‘‘तलाशी अभियान उस वक्त मुठभेड़ में बदल गया जब छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर अचानक से फायरिंग करनी शुरू कर दी जिसके जवाब मे सुरक्षाबलों की तरफ से भी जवाबी फायरिंग की गई. सूत्रो की अनुसार फायरिंग अभी भी जारी है.

हाल ही मे जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने शनिवार सुबह मुस्तैदी दिखाते हुए एक संभावित आतंकवादी हमले को नाकाम करते हुए लश्करे तैयबा के तीन आतंकवादियों को मार गिराया था. अधिकारियों ने बताया की मुठभेड़ में चार सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं लेकिन सभी की हालत स्थिर बतायी गई है. पुलिस के अनुसार आतंकवादी सात मई से पहले हमला करने की योजना बना रहे थे. सात मई को राज्य सरकार के कार्यालय राज्य की शीतकालीन राजधानी जम्मू से स्थानांतरित होने के बाद श्रीनगर में फिर से खुलने वाले हैं.