प्रधानमंत्री मोदी आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर, कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

0
164
Modi-News

अहमदाबाद: भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी आज से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे और अपने गुजरात दौरे के दौरान वह कई अहम कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और विभिन सभाओं को संबोधित भी करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी जी अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान महिला सरपंचों द्वारा आयोजित एक राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन भी करेंगे, साथ ही साथ वह ओएनजीसी के ओपीएएल परियोजना के औद्योगिक सम्मेलन को संबोधित करने के बाद भरूच जिले में नर्मदा नदी पर चार लेन के एक पुल का उद्घाटन भी करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी

(Image Source: Livemint)

अपने महत्वपूर्ण कार्यक्रमों से समय निकल कर प्रधानमंत्री सोमनाथ मंदिर भी जाएंगे और सोमनाथ मंदिर न्यास की आयोजित एक बैठक में भी हिस्सा लेंगे. इसके बाद श्री नरेंद्र मोदी ओएनजीसी पेट्रो एडिशंस लिमिटेड (ओपीएएल) पेट्रोकैमिकल काम्प्लेक्स में आयोजित एक औद्योगिक सम्मेलन को संबोधित करने के लिए दहेज जाएंगे.

 

नर्मदा नदी पर बने एक पुल का करेंगे उद्घाटन

सूत्रो के अनुसार मोदी भरूच के लिए रवाना होंगे जहां वह नर्मदा नदी पर नवनिर्मित एक पुल का उद्घाटन करेंगे. आपको बता दें की इस नये पुल का निर्माण अहमदाबाद-मुम्बई राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को और अधिक सुगम बनाने के लिए किया गया है. प्रधानमंत्री भरूच नगर में एक बसपोर्ट की आधारशिला भी रखेंगे. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कार्यक्रम के बाद  गांधीनगर स्थित अपने आवास पर प्रधानमंत्री मोदी के लिए रात्रिभोज भी रखा है जिसमें राज्य के मंत्रियों और सांसदों के उपस्थित रहने की उम्मीद है। उसके बाद प्रधानमंत्री मोदी गांधीनगर स्थित राजभवन जाएंगे जहां वह रात में रूकेंगे।

 

मोदी बुधवार को जाएंगे सोमनाथ मंदिर

अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे के दौरान बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी सोमनाथ मंदिर भी जाएंगे जहां वह विशेष पूजा करेंगे और सोमनाथ मंदिर न्यास की बैठक में भी हिस्सा लेंगे। आपकी जानकारी के लिए, मोदी मंदिर न्यास के ट्रस्टी हैं जिसके अध्यक्ष गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल हैं. साथ ही साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के आला नेता लालकृष्ण आडवाणी भी मंदिर न्यास की बैठक में शामिल होंगे। यह दोनों भी न्यास के ट्रस्टी हैं.

 

बुधवार की दोपहर में ही मोदी जी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर गांधीनगर में ही आयोजित महिला सरपंचों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस विशेष कार्यक्रम में देशभर की महिला सरपंच हिस्सा लेंगी. इस कार्यक्रम का आयोजन केंद्र और गुजरात सरकार के ग्रामीण विकास विभाग द्वारा संयुक्त रूप से किया गया है.

 

News Source: http://zeenews.india.com/hindi/india/pm-modi-will-leave-for-gujarat-for-his-two-day-visit/320551

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.